Increase your value-क्या आपको भी अपनी वैल्यू बढ़ानी है तो इसे पड़े.

 लाइफ मे एक ऐसा स्टेज आता है जब हमे अपनी वैल्यू कम लगती है और ज़्यादातर ये तब महसूस होता है जब हमारी लाइफ मे कोई नया इंसान आया हो... और हम अपनी तरफ से पूरे efforts लगते है लेकिन सामने वाला भाव ही नही देता नहीं कोई कदर करता है।

तब हमे कही न कही लगता है की हमे अपनी वैल्यू बढ़ानी चाहिए और एक ऐसा level हासिल करना होता है जहा हमारी सब कदर करे।



मुजे भी ऐसा लगता है जब मे सब को अच्छे से ट्रीट करती हु लेकिन उनके कोई efforts नही आते है। जैसे की हम सब जगह से try करते है लेकिन वो हमे spacial feel नही कराते और वो लोग सिर्फ तब ही याद करेगे और अच्छे बनेगे जब उनको काम होगा

Love your self:-

तो इस सब मे आप अपनी Self respect गवा लेते है और साथ मे खुद अपनी नजर मे गिर जाते है. तो सबसे पहले आपको अपनी वैल्यू करनी होगी साथ मे अपने आपको accept करना होगा। आप जैसे हो उसको as it is accept करो अपने आप से प्यार करो।

आपको किसी के पीछे भागने की जरूरत नही है:

आप अपने आपको टाइम देके अपने आप मे सुधार लाओ और साथ मे अपना एक लेवेल बनाओ। अपनी boundaries बनाओ और किसी के पीछे भागने की जरूरत नही है आप किसी को बहुत ज्यादा इज्ज़त दोगे और हमेशा available रहोगे तो आपकी कोई value नही करेगा।

एक level हासिल करो।

आपको अपनी लाइफ मे कोई एक अच्छा सा लेवेल हासिल करना है जीसे आपको लोग पसंद भी करेगे और value भी करेगे। अपने free time पे आप कुछ नया सीखो और कुछ न कुछ नया करते रहो और साइड मे काम भी करो जिससे आपको ज्यादा चीजे आएगी।

Goal पे काम करो:

आप किसी पे डेपेड़ मत रहो और specially आप जब एक लड़की हो तो आपके भी सपने होने चाहिए बगला, गाड़ी लेने का और financial free रहने का। और जब आप लाइफ मे बिज़ि रहेगे और अपने goal orientated होगे तो आप ज्यादा attractive होगे। 

Thinking change करो:-

आप एक लड्की हो या लड़का आपको एक personalty बनानी है और ये हरकत बिलकुल नही करनी की आप बिलकुल की लोगो के पीछे भागे जा रहे हो।

जैसे की बहुत सारे लड़को को आदत होती है वो ल्द्कियोको परेशान ज्यादा करते है message करके या तो सामने से flirt ज्यादा करते है तो आपको उल्टा बनना है यानि की आप थोड़े अपने आप मे रहोगे तो आप ज्यादा attractive बनोगे और लड्कीयोको एसे लड़के ज्यादा पसंद है सेम चीज़ लड़कियो के लिए भी है

तो अपने आप मे बिज़ि रहो अपने आपको एक लेवेल पे लाऊ कोई मुकाम हासिल करो आपको ज्यादा acceptance मिलेगी लोगो की।



Post a Comment

Previous Post Next Post